Home हिन्दू धर्म आर्थिक स्थिति से है तंग तो ऐसे करे भगवान हनुमान की पूजा

आर्थिक स्थिति से है तंग तो ऐसे करे भगवान हनुमान की पूजा

आज हर आम आदमी अपनी आर्थिक स्थिति से तंग आ चूका है। यदि आप भी हनुमानजी के भक्त हैं और पैसों की समस्याओं से मुक्ति पाना चाहते हैं तो हनुमानजी की पूजा रोज रात को करना चाहिए। इसके लिए स्त्री हो या पुरुष दोनों ही कुछ सामान्य नियमों का पालन करते हुए यह उपाय कर सकते हैं।
# पान चढ़ाये: हर मंगलवार या शनिवार के दिन बजरंग बली को बना हुआ बनारसी पान चढ़ाना चाहिए बनारसी पत्ते का बना हुआ पान चढ़ाने से भी हनुमानजी की कृपा प्राप्त होती है।
# हनुमान चालीसा: हनुमानजी सबसे जल्दी प्रसन्न होने वाले देवी-देवताओं में से एक हैं हनुमान चालीसा को प्रसन्न करने का पाठ सबसे सरल उपाय है हर रोज या हर मंगलवार और शनिवार को चालीसा का पाठ करना चाहिए।
# दीपक जलाएं: किसी भी मनोकामना की पूर्ति के लिए हमें हर रोज रात के समय हनुमानजी के सामने तेल का दीपक लगाना चाहिए दीपक सूर्यास्त के बाद रात के समय लगाना विशेष फायदेमंद रहता है।
# श्री रामचंद्र जी के मन्त्र: श्रीराम के मंत्रों का जप करने वाले भक्त पर हनुमानजी अति प्रसन्न होते हैं और सदैव कृपा बनाए रखते हैं हनुमानजी को हर मंगलवार या शनिवार सिंदूर और चमेली का तेल अर्पित करना चाहिए सिंदूर बजरंगबली को अति प्रिय है और जो भक्त उन्हें सिंदूर अर्पित करता है।